Box Office: आयुष्मान खुराना ने 'आर्टिकल 15' से किया धमाल, पहले दिन कमाए इतने करोड़!

Box Office: आयुष्मान खुराना ने 'आर्टिकल 15' से किया धमाल, पहले दिन कमाए इतने करोड़!
इंडिया बेस्ट न्यूज़ | New Delhi | Purushottam Dubey
फिल्म ने पहले दिन की कमाई से ही यह साबित कर दिया है कि आयुष्मान खुराना का जादू फिर लोगों पर चलने लगा है.
 बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना की फिल्म 'आर्टिकल 15' शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो गई है. फिल्म को दर्शकों का बहुत बढ़िया रिस्पॉन्स मिल रहा है. 'सच्ची घटनाओं' पर बनी यह फिल्म अपने कंटेंट के चलते चर्चा में है. लेकिन लाख विरोध और कंट्रोवर्सीज के बावजूद फिल्म ने पहले दिन शानदार कमाई की है.
बॉक्स ऑफिस इंडिया की वेबसाइट पर सामने आई जानकारी के मुताबिक, फिल्म ने पहले दिन ही उम्मीद से बेहतर कलेक्शन किया है. आयुष्मान की इस मुद्दों को उठाने वाली फिल्म ने पहले दिन 4 से 5 करोड़ तक का कलेक्शन किया है. 
Preview: समाज का असली रूप दिखाती है 'आर्टिकल 15', इसलिए छू लेगी लोगों का दिल
खबरों के अनुसार इस फिल्म का बजट लगभग 18 करोड़ बताया जा रहा है. इस तरह देखा जाए तो फिल्म की पहले दिन की कमाई काफी बेहतरीन है. फिल्म को ट्रेड पंडितों ने भी काफी अच्छे रिव्यू दिए हैं. कहना गलत नहीं होगा कि लोगों की आयुष्मान खुराना से उम्मीदें बढ़ गई हैं. 
फिल्म की कहानी 
'आर्टिकल 15' की कहानी 2014 में बदायूं गैंगरेप पर आधारित है. देश के संविधान के 'आर्टिकल 15' में समता का अधिकार लिखा तो गया है लेकिन आज तक वो मिला नहीं है. फिल्म शुरू होती है दो लड़कियों के मर्डर और गैंगरेप की तहकीकात के सिलसिले से. आयुष्मान खुराना इसमें आईपीएस अधिकारी की भूमिका में हैं, वह लंबा समय विदेश में गुजारकर आए हैं और देश के जातिवाद से उनके स्ट्रगल की कहानी है 'आर्टिकल 15'.
Review: इमोशनल कर देगी आयुष्मान खुराना की 'आर्टिकल 15', बॉक्स ऑफिस पर रहेगी हिट
बता दें कि फिल्म में आयुष्मान खुराना लीड किरदार में हैं और उनके अलावा ईशा तलवार, एम नास्सर, मनोज पहवा, सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा और मुहम्मद जीशान अयूब भी शामिल हैं. आर्टिकल 15 का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है.