अक्षय कुमार के साथ साथ हर एक भारतीय मिशन मंगल को लेकर गौरव महसूस कर रहा है

न्यू दिल्ली | इंडिया बेस्ट न्यूज़ | पुरुषोत्तम दुबे
 अक्षय कुमार के साथ साथ हर एक भारतीय " मिशन मंगल फिल्म " को लेकर गौरव महसूस कर रहा है

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार अपनी आने वाली फिल्म मिशन मंगल को लेकर गर्व महसूस कर रहे हैं। अक्षय की आने वाली फिल्म मिशन मंगल का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। मिशन मंगल में विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, नित्या मेनन जैसी अभिनेत्रियों ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं। यह फिल्म मार्स ऑर्बिटर मिशन की उपलब्धियों को दिखाएगी। जगन शक्ति निर्देशित इस फिल्म में पहली बार मंगल ग्रह भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इससे पहले तापसी पन्नू कह चुकी हैं कि देश में स्पेस से जुड़ी फिल्मों को प्रमोट करना चाहिए। अक्षय ने कहा,''फिल्म में काम करने से पहले तक हमें मार्स ऑर्बिटर मिशन की ज्यादा समझ नहीं थी, लेकिन धीरे-धीरे हमें काफी कुछ पता चला था और ऐसा फिल्म के निर्देशक जगन के चलते मुमकिन हो पाया था। मेरी फिल्म 2.0 का बजट ही सिर्फ 500 करोड़ था और ये मिशन (भारत का मंगल मिशन) सिर्फ 450 करोड़ रुपये में पूरा हो गया था, ऐसे में मैं इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी गर्व महसूस करता हूं। बताया जा रहा है कि अक्षय इस फिल्म में मिशन के डायरेक्टर यानी राकेश धवन का किरदार निभा रहे हैं। वह फिल्म में इस प्रोजेक्ट को लीड करते हैं और बाकी लोगों में उत्साह जगाने की कोशिश करते हैं कि ये बेहद मुश्किल मिशन भी सफल हो सकता है। इस फिल्म को लेकर अक्षय कह चुके हैं कि ये फिल्म महिलाओं के बारे में है।

 

मिशन मंगल का ऑफिशल ट्रेलर

Jul 18, 2019, 02:44 PM IST

2 मिनट 52 सेकंड के इस ट्रेलर में लीडिंग कैरक्‍टर्स की इसरो में चुनौतियों की झलक देखने को मिलती है। अक्षय कुमार साइंटिस्‍ट्स की एक टीम को मैनेज करते हैं जो काफी महत्‍वाकांक्षी है और भारत का नाम दुनियाभर में रोशन करना चाहती है।

 

Mission Mangal | New Official Trailer 2 | Akshay, Vidya

 

 'मिशन मंगल' का दूसरा ट्रेलर
Aug 8, 2019, 01:46 PM IST
अगर आपने अक्षय कुमार, विद्या बालन, तापसी पन्नू की मल्टी-स्टारर फिल्म 'मिशन मंगल' का आपने पहला ट्रेलर देखा होगा तो निश्चित तौर पर आपका सीना एक भारतीय होने के नाते गर्व से चौड़ा हो गया होगा। अब इस फिल्म का नया ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है जो पहले ट्रेलर से बिल्कुल अलग मूड का है।
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की सच्ची घटनाओं के आधार पर मार्स ऑर्बिटर मिशन (मंगलयान) को सफलतापूर्वक लॉन्च करना, यह मंगल का सबसे कम खर्चीला मिशन है

मिशन मंगल एक 2019 भारतीय हिंदी-भाषा की ड्रामा फिल्म है  जिसका निर्देशन जगन शक्ति द्वारा किया गया है और इसे संयुक्त रूप से केप ऑफ गुड फिल्म्स, होप प्रोडक्शंस, फॉक्स स्टार स्टूडियो, अरुणा भाटिया और अनिल नायडू द्वारा निर्मित किया गया है। फिल्म में अक्षय कुमारविद्या बालनतापसी पन्नूनित्या मेननकीर्ति कुल्हारीशरमन जोशी, एचजी दत्तात्रेय और सोनाक्षी सिन्हा जैसे कलाकारों की टुकड़ी है और भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के वैज्ञानिकों की कहानी पर आधारित है, जिन्होंने मार्स ऑर्बिटर में योगदान दिया है। मिशन, जिसने भारत के पहले अंतःविषय अभियान को चिह्नित किया।[3]

फिल्म के लिए प्रधान फोटोग्राफी नवंबर 2018 में शुरू हुई, और इसे १५ अगस्त २०१ ९ को भारत में नाटकीय रूप से रिलीज़ किया जाना है।  नवंबर 2018 में, फिल्म निर्माता राधा भारद्वाज द्वारा फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ कॉपीराइट उल्लंघन का मुकदमा दायर किया गया था।

 

 

Mission Mangal
Mission Mangal.jpg

Theatrical release poster

Directed by Jagan Shakti
Produced by
  • Aruna Bhatia
  • Anil Naidu
Written by
  • R. Balki
  • Jagan Shakti
  • Nidhi Singh Dharma
  • Saketh Kondiparthi
Story by Jagan Shakti
Starring
Music by Amit Trivedi
Cinematography Ravi Varman
Edited by Chandan Arora

Production
company

Cape of Good Films
Hope Productions
Fox Star Studios

Distributed by Fox Star Studios

Release date

  • 15 August 2019

Running time

127 minutes
Country India
Language Hindi
Budget ₹32 crore