येदियुरप्पा ने साबित किया विधानसभा में बहुमत - स्पीकर रमेश कुमार ने दिया इस्तीफा

येदियुरप्पा ने साबित किया विधानसभा में  बहुमत - स्पीकर रमेश कुमार ने दिया इस्तीफा
कर्नाटक | इंडिया बेस्ट न्यूज़ | पुरुषोत्तम दुबे

कर्नाटक की सत्ता बदल गई और येदियुरप्पा सरकार ने सोमवार को विधानसभा में बहुमत भी हासिल कर लिया. इस दौरान विपक्ष ने मत विभाजन की भी मांग नहीं की. सरकार के बहुमत परीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि वो हर मिनट राज्य के विकास के लिए काम करेंगे.

  • कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार ने हासिल किया बहुमत
  • फ्लोर टेस्ट में विपक्ष ने नहीं की मत विभाजन की मांग
  • सीएम बीएस येदियुरप्पा ने विकास कार्यों का किया वादा
  • स्पीकर रमेश कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दिया

 

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा  ने सोमवार को विधानसभा में ध्वनिमत से बहुमत साबित कर दिया.जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) और कांग्रेस के 17 बाग़ी विधायकों को अयोग्य क़रार दिए जाने के बादबहुमत का आंकड़ा अब 105 रह गया था. नए समीकरण के मुताबिक, बीजेपी को सत्ता में बने रहने के लिए अब इतने ही विधायकों के समर्थन की जरूरत थी. अकेले बीजेपी के पास यह आंकड़ा मौजूद था. लिहाजा येडियुरप्पा को बहुमत साबित करने में कोई मुश्किल नहीं आई.

उधर, येडियुरप्पा के विश्वास मत जीतने के तुरंत बाद स्पीकर केआर रमेश ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा कि मैं पद को छोड़ना चाहता हूं और जो डिप्टी स्पीकर है, अभी वह इस पद को संभालेंगे.

बहुमत साबित करने के बाद मुख्यमंत्री येडियुरप्पा ने कहा, 'मैं किसी के खिलाफ बदले की राजनीति के साथ काम नहीं करता हूं. इसलिए अब भी नहीं करूंगा. हमारी सरकार किसानों के लिए काम करना चाहती है, इसलिए मैं सभी से अपील करता हूं कि सरकार के विश्वास मत प्रस्ताव का समर्थन करें.'

 

Yediyurappa floor test

 

 

स्पीकर रमेश कुमार ने पद छोड़ा

कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा ने अपनी सरकार का बहुमत साबित कर दिया है. इसी बीच स्पीकर रमेश कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि मैं पद को छोड़ना चाहता हूं और जो डिप्टी स्पीकर है अभी वह इस पद को संभालेंगे.

ANI@ANI

Bengaluru: legislative assembly speaker KR Ramesh Kumar tenders his resignation from the post.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter