येदियुरप्पा चौथी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने- सोमवार को पेश करेंगे विश्वास मत

येदियुरप्पा चौथी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने- सोमवार को पेश करेंगे विश्वास मत
न्यू दिल्ली | इंडिया बेस्ट न्यूज़ | Purushottam Dubey
येदियुरप्पा चौथी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने- सोमवार को पेश करेंगे विश्वास मत
कुमारस्वामी सरकार गिरने के तीन दिन बाद कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल वजूभाई वाला ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में 76 साल के येदियुरप्पा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा सोमवार को सुबह 10 बजे विश्वास मत पेश करेंगे। 
मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मैं कर्नाटक की जनता का आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने मुझे मुख्यमंत्री बनने का अवसर दिया है। मेरा मुख्यमंत्री का यह पद राज्य के लोगों के सम्मान के लिए है। 
Karnataka Chief Minister BS Yediyurappa: I have taken two prominent decisions in the Cabinet meeting. In addition to the Prime Minister Kisan Scheme, I will also provide two installments of Rs. 2000 to the beneficiaries. https://twitter.com/ANI/status/1154759592842342401 …
Twitter पर छबि देखें
येदियुरप्पा ने आगे कहा कि मैं सोमवार (29 जुलाई) को 10 बजे विश्वास मत पेश करूंगा और बहुमत साबित करूंगा और वित्त विधेयक भी पारित करूंगा। उन्होंने कहा कि मैंने कैबिनेट बैठक में दो अहम फैसले लिये हैं। प्रधानमंत्री किसान योजना के अलावा मैं लाभार्थियों को दो हजार रुपये के दो इंस्टॉलमेंट उपलब्ध कराऊंगा। 
बता दें कि राज्य में येदियुरप्पा नीत भाजपा सरकार ऐसे समय बनी है जब तीन दिन पहले कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन सरकार गिर गई थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी द्वारा विधानसभा में पेश विश्वास मत प्रस्ताव 105 के मुकाबले 99 मतों से गिर गया था।
शुक्रवार की सुबह आनन-फानन में हुए घटनाक्रम में, येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मुलाकात करके सरकार का दावा पेश किया और उनसे उन्हें शुक्रवार को ही पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाने का अनुरोध किया। इसके बाद राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का न्यौता दिया।
शपथ ग्रहण समारोह से पहले, येदियुरप्पा ने कहा कि वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से सलाह मशविरा करने के बाद कैबिनेट के सदस्यों पर फैसला करेंगे। येदियुरप्पा ने चौथी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। पिछली बार वह मई 2018 विधानसभा चुनावों के बाद मुख्यमंत्री बने थे लेकिन वह पद पर तीन दिन ही टिक पाए।