'वायु' तूफानः जमीन से टूटा संपर्क, द्वीप में फंसी गर्भवती महिला को इंडियन कोस्ट गार्ड ने बचाया

'वायु' तूफानः जमीन से टूटा संपर्क, द्वीप में फंसी गर्भवती महिला को इंडियन कोस्ट गार्ड ने बचाया
अहमदाबाद ,इंडिया-वेस्ट न्यूज़
तटीय गुजरात में वायु चक्रवात के बीच इंडियन कोस्ट गार्ड ने द्वीपीय गांव में फंसी एक गर्भवती महिला को बाहर निकालकर उसे अस्पताल में भर्ती कराया। खबर के मुताबिक, राज्य के अमरेली जिले से द्वीप के गांव का संपर्क टूट चुका था। ऐसे वक्त में कोस्ट गार्ड के जवान महिला के लिए फरिश्तों की तरह आए और उसे रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया। महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। 
शासन से मिली थी महिला को मदद देने की सूचना 
महिला शियाल बेट के द्वीपीय गांव की रहने वाली है। कोस्ट गार्ड के मुताबिक, महिला को अमरेली जिले के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। यहां प्रसव के बाद महिला की हालत ठीक है। समुद्री सुरक्षा एजेंसी ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि तटरक्षक को प्रशासन की ओर से मदद के लिए सूचना मिली थी जिसके बाद जमीन से संपर्क खत्म हो चुके द्वीप से महिला को निकालने के लिए एक जहाज को रवाना किया गया। 
महिला ने बच्चे को दिया जन्म 
अतिरिक्त मुख्य सचिव (राजस्व) पंकज कुमार ने बताया कि गुजरात तट से लगे जिलों के प्रशासन ने चक्रवात ‘वायु’ के मद्देनजर गर्भवती महिला को सुरक्षित भेजने का प्रबंध किया। महिला ने अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया है। गौरतलब है कि वायु तूफान के मद्देनजर तटीय गुजरात के इलाके हाई अलर्ट पर हैं। मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक तूफान का खतरा टल गया है और तूफान गुजरात की सीमा में घुसने से पहले ही ओमान की ओर मुड़ गया है।