राहुल ने सुप्रीम कोर्ट में खेद जताया, दिनभर चौकीदार चोर के नारे लगवाए


		 राहुल ने सुप्रीम कोर्ट में खेद जताया, दिनभर चौकीदार चोर के नारे लगवाए
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में खेद जताया। राहुल ने कोर्ट के हवाले से मोदी को ‘चौकीदार चोर है’ कहा था, जिस पर भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने अवमानना याचिका दायर की थी। कोर्ट ने राहुल से जवाब मांगा था। राहुल ने 26 पेज के हलफनामे में कहा- ‘जब मैंने बयान दिया तब मुझे कोर्ट के फैसले की सही जानकारी नहीं थी। मीडिया ने मुझसे कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया मांगी, तो उस समय की जानकारी के आधार पर बयान दिया। बयान सियासी माहौल की गर्मी में दिया गया था। यह स्पष्ट है कि कोर्ट ‘चौकीदार चोर है’ जैसी बात नहीं कहेगा और इसलिए मेरी टिप्पणी, जिसपर मुझे खेद है, को कोर्ट की टिप्पणी न माना जाए।’

अमेठी में बोले...

चाहे जिस भी सुर-लय में चौकीदार बोलिए, उसके बाद मुंह से चोर ही निकलेगा...

कोर्ट में खेद जताने के बाद ‘चौकीदार चोर है’ का नारा कमजोर न पड़े, इसके लिए कांग्रेस ने मैदान से सोशल मीडिया तक, नारे पर जोर बढ़ाया।

दोपहर 12 बजे: कोर्ट में खेद जताया।

1 बजे: अमेठी की रैली में ‘चौकीदार चोर है’ नारे लगवाए।

2:30 बजे: रायबरेली रैली में ‘चौकीदार चोर’ बयान दोहराया।

3 बजे: ट्विटर पर लिखा- 23 मई को जनता फैसला करेगी कि कमलछाप चौकीदार ही चोर है। राहुल ने 31 दिन बाद ट्वीट में चौकीदार शब्द का इस्तेमाल किया।

मोदी ने 4 रैलियां कीं, 2 महाराष्ट्र और 2 राजस्थान में

ये मोदी है, आतंकियों को पाताल से भी खोजकर खत्म करेगा: मोदी

नासिक/उदयपुर | महाराष्ट्र के डिंडोरी में रैली करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि- ‘ये मोदी है... आतंक के आकाओं को पाताल से भी बाहर निकालकर खत्म करेगा। श्रीलंका में हुए धमाकों का जिक्र करने हुए मोदी ने कहा कि 2014 से पहले भारत की स्थिति क्या थी? आए दिन देश के अलग-अलग कोने में धमाके होते थे। तब खुद को बहुत अनुभवी बताने वाली कांग्रेस की सरकार सिर्फ शोकसभाएं करती थी और दुनिया में पाकिस्तान के नाम पर रोती रहती थी। लेकिन, अब आतंकियों को पता है कि अगर भारत में धमाका किया तो मोदी पाताल से भी खोजकर निकालेगा।

महबूबा बोलीं- पाक ने भी ईद के लिए नहीं रखे हैं परमाणु बम

श्रीनगर | जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मोदी के उस बयान की आलोचना की है, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान को चेताते हुए कहा था कि हमने परमाणु बम दिवाली मनाने के लिए नहीं रखे हंै। मुफ्ती ने कहा कि भारत ने अगर परमाणु बम दिवाली मनाने के लिए नहीं रखा है तो जाहिर है कि पाकिस्तान ने भी ईद के लिए नहीं रखे हंै।

‘बयान सियासी प्रचार के जोश में दिया गया। कोर्ट ने ‘चौकीदार चोर’ जैसी बात नहीं कही। मुझे खेद है।’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
New Delhi News - rahul expressed regret in the supreme court
New Delhi News - rahul expressed regret in the supreme court